‘पाकिस्तान झूठा प्रचार कर रहा है, जो बोएगा वही काटेगा’: भारत ने ‘हत्या’ के दावे को खारिज किया।

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को जमकर निशाना साधा पाकिस्तान इस्लामाबाद द्वारा यह दावा करने के बाद कि भारत दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या में शामिल था, “झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार” करने के लिए।
विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के दावों को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि इस्लामाबाद ने जो बोया है वही काटेगा.
“हमने पाकिस्तान के विदेश सचिव की कुछ टिप्पणियों के संबंध में मीडिया रिपोर्टें देखी हैं। यह झूठे और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार को बढ़ावा देने का पाकिस्तान का नवीनतम प्रयास है।
जैसा कि दुनिया जानती है, पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद, संगठित अपराध और अवैध अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों का केंद्र रहा है।
 विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा।
“भारत और कई अन्य देशों ने सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह आतंक और हिंसा की अपनी संस्कृति में ही भस्म हो जाएगा। पाकिस्तान जो बोएगा वही काटेगा। अपने कुकर्मों के लिए दूसरों को दोषी ठहराना न तो कोई औचित्य हो सकता है और न ही कोई समाधान।”
भारत की प्रतिक्रिया तब आई जब पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि उसके पास “भारतीय एजेंटों” और जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकवादियों की हत्या के बीच संबंधों के “विश्वसनीय सबूत” हैं।
पाकिस्तान विदेश सचिव मुहम्मद साइरस सज्जाद काजी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये आरोप लगाए और दावा किया कि भारत पाकिस्तान के भीतर “अतिरिक्त-क्षेत्रीय और न्यायेतर हत्याएं” कर रहा है।
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अज़हर के प्रमुख सहयोगी और पठानकोट में भारतीय वायु सेना बेस पर 2016 के हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ़ को 11 अक्टूबर, 2023 को पंजाब प्रांत के सियालकोट की एक मस्जिद में गोली मार दी गई थी।
8 सितंबर, 2023 को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े रियाज अहमद उर्फ ​​अबू कासिम, जो 1 जनवरी, 2023 को जम्मू-कश्मीर में ढांगरी आतंकी हमले के पीछे मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था, की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।
पाकिस्तान ने दावा किया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट इलाके में सुबह की नमाज के दौरान अल-कुदुस मस्जिद के अंदर बंदूकधारी घुस गए।
विदेश सचिव ने आगे आरोप लगाया कि भारतीय एजेंटों ने प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान में हत्याओं को अंजाम देने के लिए विदेशी धरती पर शरण ली।

Leave a Comment