यात्रा के दौरान ‘बॉडी डबल’ का इस्तेमाल कर रहे हैं राहुल गांधी, सरमा का दावा |कौन है कांग्रेस नेता का ‘डुप्लीकेट’?

राहुल गांधी के साथ वाकयुद्ध के बीच, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को एक चौंकाने वाला दावा किया कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान अपने “बॉडी डबल” का उपयोग कर रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए, सरमा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख कूपे के अंदर बैठते हैं, जिसमें आठ लोगों के रहने की जगह है, जबकि उनका “बॉडी डबल” बस के सामने बैठकर लोगों की ओर हाथ हिलाता है।

“राहुल गांधी जो बस के सामने सभी को दिखाई दे रहे हैं, वह असली राहुल गांधी नहीं हैं। राहुल उस कूपे के अंदर बैठता है जिसमें आठ व्यक्तियों के रहने की जगह है। यह बॉडी डबल दूर से राहुल गांधी जैसा दिखता है और लोगों का मानना ​​है कि राहुल गांधी न्याय के लिए मीलों पैदल चलते हैं। लेकिन राहुल गांधी अपने करीबी सहयोगियों के साथ चाय और नाश्ते का आनंद लेते हैं,” सीएम ने कहा।

सरमा ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गुवाहाटी पुलिस ने राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ “हिंसा के अनियंत्रित कृत्य” के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की है।

राहुल गांधी ने मार्च के असम चरण के दौरान 17 जिलों में 833 किमी की यात्रा की, जो 18 जनवरी को शुरू हुई और गुरुवार को समाप्त हुई।

राहुल गांधी का “बॉडी डबल” कौन है?

जब राहुल गांधी की न्याय यात्रा ऊपरी असम के जोरहाट में थी, तब News18 ने उनके कथित “बॉडी डबल” का साक्षात्कार लिया।

ग्रे दाढ़ी और सफेद टी-शर्ट के साथ राकेश कुशवाह राहुल गांधी की तरह दिखते हैं। मध्य प्रदेश असम के भोपाल के रहने वाले राकेश 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से शुरू की गई गांधी की न्याय यात्रा का हिस्सा रहे हैं।

“मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। मैं अपने युवा कांग्रेस के दिनों से ही हमेशा राहुल जी को अपने नेता के रूप में मानता और उनका अनुसरण करता रहा हूं। यात्रा के पहले चरण में राहुल जी से मिलने के बाद मेरे लुक पर ध्यान गया। यह गर्व का क्षण है जब मेरे देशवासी मेरी तुलना राहुल जी से करते हैं और कई मौकों पर मुझे राहुल कहकर बुलाते हैं।”

Leave a Comment