जयपुर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: पीएम मोदी फ्रांस के मैक्रॉन से मिलने शहर पहुंचे

जयपुर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच गए हैं जहां वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से मुलाकात और स्वागत करने वाले हैं। मोदी और मैक्रों शाम करीब 6 बजे जंतर-मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो करेंगे और फिर हवा महल जाएंगे।

बुलंदशहर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुलंदशहर में एक रोड शो के दौरान।

जयपुर में पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों अपने प्रमुख सहयोगियों के साथ चर्चा करेंगे. भारत और फ्रांस एक रक्षा औद्योगिक रोडमैप और रक्षा अंतरिक्ष सहयोग पर एक अग्रणी समझौते की घोषणा करेंगे।

मोदी और मैक्रों जयपुर के प्रतिष्ठित रामबाग पैलेस में रात्रिभोज करेंगे। मैक्रों गुरुवार को भारत पहुंचे। वह 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

नरेंद्र मोदी बुलंदशहर में

इससे पहले दिन में, अपनी बुलंदशहर रैली के दौरान, प्रधान मंत्री ने एक शानदार भाषण दिया और विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया शहर में 19,100 करोड़ रु.।

अयोध्या में महत्वपूर्ण घटनाओं के बाद बुलंदशहर रैली उत्तर प्रदेश में प्रधान मंत्री की पहली सार्वजनिक उपस्थिति है। भाजपा ने पश्चिमी यूपी में एक पखवाड़े तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ी है, जिसका लक्ष्य जनता को एकजुट करना और आसन्न राजनीतिक संघर्ष के लिए पार्टी समर्थकों को सक्रिय करना है।

यह भी पढ़ें | ‘तभी तो सब मोदी को चुनते हैं’ 2024 चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार गीत है।

राजनीतिक दांव ऊंचे हैं क्योंकि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनावों में अपनी सफलता को आगे बढ़ाना चाहती है, जबकि 2019 के लोकसभा चुनावों में विपक्ष के हाथों खोई सीटों को फिर से हासिल करने का लक्ष्य रखती है।

यहां सभी अपडेट का पालन करें:

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 04:59 अपराह्न

      मोदी बुलंदशहर में लाइव अपडेट: मैक्रों से मिलने जयपुर पहुंचे पीएम मोदी

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच गए हैं जहां वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से मुलाकात और स्वागत करने वाले हैं। मोदी और मैक्रों शाम करीब 6 बजे जंतर-मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो करेंगे और फिर हवा महल जाएंगे।

      मैक्रों 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए गुरुवार को भारत पहुंचे हैं।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 04:46 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव अपडेट: पीएम मोदी जयपुर में जंतर-मंतर पर मैक्रों से मुलाकात करेंगे

      पीएम मोदी शाम करीब साढ़े पांच बजे जयपुर के जंतर-मंतर पर मैक्रों से मुलाकात करेंगे और उनका स्वागत करेंगे. दोनों नेताओं को जंतर-मंतर का निर्देशित दौरा कराया जाएगा.

      उनके कार्यक्रम के एक आधिकारिक यात्रा कार्यक्रम के अनुसार। मोदी और मैक्रों शाम करीब 6 बजे जंतर-मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो करेंगे और फिर हवा महल जाएंगे।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 04:21 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव अपडेट: मैक्रों ने अंबर किले में कलाकारों के साथ बातचीत की

      पीएम मोदी द्वारा स्वागत किए जाने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों जयपुर के आमेर किले में राजस्थानी चित्रकला कला की सराहना करते और कलाकारों से बातचीत करते नजर आए.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 03:54 अपराह्न

      बुलंदशहर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: अंबर किले में फ्रांस के राष्ट्रपति

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 03:19 अपराह्न

      नरेंद्र मोदी बुलंदशहर में लाइव अपडेट: पीएम मोदी आज जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे और उनका स्वागत करेंगे. दोनों नेता शहर में रोड शो करेंगे. फ्रांसीसी राष्ट्रपति अंबर किला और जंतर मंतर समेत कई पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे।

      मैक्रों 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए भारत में हैं।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:51 अपराह्न

      बुलंदशहर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं जरूरतमंदों तक 100% पहुंच की गारंटी दे रहा हूं।’

      गुरुवार को बुलंदशहर में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी कहते हैं कि मेरी गारंटी, गारंटी को पूरा करने की गारंटी है. उनका कहना है कि मैं जरूरतमंदों तक 100 फीसदी पहुंच की गारंटी दे रहा हूं. उनका कहना है कि यही असली धर्मनिरपेक्षता है.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:46 अपराह्न

      बुलंदशहर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: पीएम मोदी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश को लंबे समय तक उपेक्षित किया गया।’

      “आजादी के बाद लंबे समय तक देश का एक बड़ा हिस्सा विकास से वंचित था। उत्तर प्रदेश की उपेक्षा की गई क्योंकि लंबे समय तक सरकार में बैठे लोगों ने शासकों की तरह व्यवहार किया। उनका मानना ​​था कि लोगों को वंचित रखना और समाज में मतभेद पैदा करना है।” गुरुवार को बुलंदशहर में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “सत्ता में आने के सबसे आसान तरीके।”

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:34 अपराह्न

      बुलंदशहर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: ‘किसानों का कल्याण पहली प्राथमिकता है’, पीएम मोदी ने कहा

      गुरुवार को बुलंदशहर में अपने संबोधन के दौरान, पीएम मोदी ने साझा किया कि किसानों का कल्याण उनकी सरकार के लिए पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इथेनॉल के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

      उन्होंने सस्ते उर्वरक, कम दरों पर यूरिया, कोल्ड स्टोरेज सुविधाएं आदि उपलब्ध कराने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कृषि से संबंधित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में योगदान के लिए किसानों की प्रशंसा की।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:16 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: पीएम ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया -बुलंदशहर में 19,100 करोड़।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:11 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: यूपी सीएम का ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का आह्वान

      उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में “फिर एक बार मोदी सरकार” का नारा लगाया, जहां पीएम मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं के शुभारंभ पर संबोधन देने वाले हैं।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 02:05 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: यूपी के सीएम ने सभा को संबोधित किया

      यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में विभिन्न जनकल्याणकारी विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में अपना संबोधन शुरू कर दिया है. यहां लाइव देखें.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 01:53 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: पीएम के रोड शो के दृश्य

      पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए बुलंदशहर में हैं 19,100 करोड़.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 01:52 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: पीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो किया

      थोड़ी देर पहले बुलंदशहर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो कर रहे हैं.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 01:25 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: पीएम ने युवा मतदाताओं से क्या कहा?

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा मतदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने वोट की ताकत का इस्तेमाल उन राजनीतिक संस्थाओं को हराने के लिए करें जिन्हें वह ‘परिवारवादी’ कहते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नमो नवमतदाता सम्मेलन के दौरान नए पंजीकृत मतदाताओं के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया और कहा कि युवा भ्रष्टाचार और “परिवारवाद” (भाई-भतीजावाद) के खिलाफ हैं। पढ़ते रहिये।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 12:28 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का नया प्रचार गीत

      भाजपा ने गुरुवार को अपना नया अभियान गीत ‘मोदी को चुनते हैं’ लॉन्च किया क्योंकि पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बजाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अभियान गीत में कहा गया है, “सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं।”

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 12:01 अपराह्न

      बुलंदशहर में मोदी LIVE: पीएम ने पहली बार मतदाताओं को संबोधित किया

      बुलंदशहर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पहली बार मतदाताओं को संबोधित किया।

      “जब देश में बहुमत की सरकार होती है, तो नीतियों और निर्णयों में स्पष्टता आती है। जब मैं दुनिया के बड़े नेताओं से मिलता हूं, तो मैं अकेला नहीं मिलता, बल्कि 140 करोड़ भारतीय मेरे साथ होते हैं। आज भारतीय पासपोर्ट देखा जाता है।” दुनिया भर में गर्व के साथ, “वह कहते हैं, एएनआई के अनुसार।

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 10:59 पूर्वाह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: पीएम दोपहर 1.45 बजे विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1.45 बजे से बुलंदशहर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

    • गुरु, 25 जनवरी 2024 10:11 पूर्वाह्न

      बुलंदशहर में मोदी लाइव: नया डीएफसी खंड क्यों महत्वपूर्ण है?

      प्रधान मंत्री मोदी समर्पित माल गलियारे (डीएफसी) पर न्यू खुर्जा और न्यू रेवाड़ी के बीच 173 किलोमीटर लंबी डबल-लाइन विद्युतीकृत खंड का उद्घाटन करेंगे। नया डीएफसी खंड पश्चिमी और पूर्वी माल गलियारों के बीच महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें ऊंची विद्युतीकरण के साथ एक किलोमीटर लंबी डबल-लाइन रेल सुरंग है। इस सुरंग को डबल-स्टैक कंटेनर ट्रेनों के निर्बाध संचालन की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस डीएफसी खंड की शुरूआत से मालगाड़ियों को डीएफसी ट्रैक पर स्थानांतरित करके यात्री ट्रेनों की दक्षता में वृद्धि होने की उम्मीद है।

  • गुरु, 25 जनवरी 2024 09:59 पूर्वाह्न

    बुलंदशहर में मोदी LIVE: सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

Leave a Comment