‘नीतीश कुमार टाइट हो गए’: लालू यादव की बेटी की एक्स पोस्ट पर बीजेपी ने साधा निशाना।

पटना: नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) ने गुरुवार को नीतीश कुमार की “वंशवाद की राजनीति” वाली टिप्पणी को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने किसी क्षेत्रीय पार्टी की निंदा नहीं की है। जेडीयू नेता केसी त्यागी से जब पूछा गया कि क्या यह टिप्पणी उनकी सहयोगी पार्टी राजद के खिलाफ की गई है, तो उन्होंने कहा, ‘इसका इससे ज्यादा कुछ मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.’ इस बीच, लालू यादव की बेटी की एक्स पर डिलीट की गई पोस्ट को लेकर बीजेपी ने कुमार पर कटाक्ष किया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक कार्यक्रम में वंशवाद की राजनीति की आलोचना की।

“नीतीश कुमार कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिन्हें वह अपना आदर्श मानते हैं। सभी महान समाजवादियों की तरह, ठाकुर भी राजनीति में वंशवादी उत्तराधिकार से घृणा करते थे। यह एक साधारण तथ्य था जिसे नीतीश कुमार रेखांकित करना चाहते थे। इससे अधिक कुछ नहीं समझा जाना चाहिए।” यह, “त्यागी ने जोर देकर कहा।

नीतीश कुमार के सहयोगी लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं. यादव के बेटे तेज प्रताप यादव राज्य कैबिनेट में मंत्री हैं और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती राज्यसभा सदस्य हैं।

कुमार दो साल पहले अपने सहयोगी दल भाजपा को छोड़कर बिहार महागठबंधन में शामिल हुए थे।

इन अटकलों के बीच कि उन्होंने लालू यादव पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया है, त्यागी ने कहा, “नीतीश कुमार की किसी क्षेत्रीय पार्टी या नेता की निंदा करने की कोई इच्छा नहीं थी।”

हालांकि, त्यागी ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि राष्ट्र के लिए राजवंश आवश्यक है, वे अपने निष्कर्ष निकालने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने लालू यादव की बेटी की एक्स पर डिलीट की गई पोस्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने बदतमीज शब्द का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें: भारत गुट में दरार की खबरों के बीच नीतीश कुमार का वंशवाद की राजनीति पर कटाक्ष: ‘कभी परिवार के सदस्यों को बढ़ावा नहीं दिया’

बीजेपी नेता निखिल आनंद ने एक बयान में आरोप लगाया कि आचार्य ने ‘शब्द’ का इस्तेमाल किया है.बदतमीज“मुख्यमंत्री के खिलाफ (अभद्र व्यवहार)।

यह पूछे जाने पर कि क्या आचार्य को ऐसी पोस्ट नहीं लिखनी चाहिए थी, त्यागी ने कहा, “मेरे पास देने के लिए कोई सुझाव नहीं है।”

इस बीच, राजद नेता शक्ति यादव ने कहा कि वंशवादी राजनीति पर नीतीश कुमार का बयान भाजपा के लिए हो सकता है।

बीजेपी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

हालाँकि, भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने भारत गठबंधन पर निशाना साधा।

“जैसे ही नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के नाम का उपयोग करके वंशवादी राजनीति पर तंज कसा, रोहिणी आचार्य ने इस संबंध में ट्वीट किया, जल्द ही ट्वीट हटा दिया गया ‘क्योंकि नीतीश कुमार टाइट हो गए’…नीतीश कुमार ने बीजेपी की ओर इशारा करके लालू यादव को डरा दिया…उन्होंने एक गाना गाते रहते हैं (कि वह फिर से बीजेपी के साथ एकजुट हो जाएंगे, लेकिन वह कभी नहीं कहते कि (बीजेपी के) दरवाजे उनके लिए करीब हैं),” उन्होंने कहा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को “आज के कई नेताओं” द्वारा अपनाई जा रही वंशवाद की राजनीति पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्होंने अपने गुरु और समाजवादी प्रतीक कर्पूरी ठाकुर से प्रेरणा लेते हुए कभी भी अपने परिवार के किसी भी सदस्य को बढ़ावा नहीं दिया है।

Leave a Comment